Post Job for Free Free Online Practice Set Download Study Materials Aptitude Preparation Bank Exam Preparation Bank Exam Preparation CAT Preparation CAT Preparation Current Affairs Exam Preparation General Knowledge Group Discussion Group Discussion Topics Online Tests PSC Interview Questions PSU Companies Preparation PSU Companies Preparation Technical Interview Questions Jobs By Category Bank Jobs BPO Jobs BSc / BCA / BBM Core Technical Jobs Defence Jobs Dream Jobs > 5 lpa Finance Jobs Government Jobs Health Care Jobs Hospitality Jobs Internship Jobs IT / Software Jobs Journalism Jobs Manpower Consultants MBA Part Time Pharma Quality Control Jobs Research Jobs Retail Jobs Scholarships Jobs Sports Jobs StartUp Jobs Teaching Jobs Tech Support Jobs Walk-ins Jobs 1 to 3 Yr Exp Jobs By Company BEL Recruitment DRDO Recruitment FCI Recruitment HAL Recruitment IBPS Recruitment Indian Air Force Recruitment Indian Army Recruitment Indian Navy Recruitment ISRO Recruitment ONGC Recruitment Police Recruitment Railway Recruitment SBI Recruitment UPSC Recruitment Jobs by Roles Accountant Jobs Architect Jobs Content Writer Jobs Data Entry Jobs Fashion Designer Jobs HR Admin Jobs Management Trainee Jobs Medical Representative Jobs NON-IT Jobs Receptionist Jobs Sales/Marketing Executive Jobs SEO Analyst Jobs Telecaller Jobs Jobs by Skills CCNA Jobs Digital marketing Jobs Embedded System Jobs Finance Jobs Hardware jobs HR Jobs Legal jobs Marketing Jobs Networking Jobs Oracle Jobs SAP Jobs Software Testing Jobs Tech Support Jobs Jobs by Branches Aeronautical Engineering Jobs Architecture Engineering Jobs Automobile Engineering Jobs Computer Science Engineering Chemical Engineering Jobs Civil Engineering Jobs ECE Jobs Electrical Engineering Jobs Instrumentation Engineering Mechanical Engineering Jobs Nursing Jobs MSC Botony Jobs MSC Physics Jobs Jobs by Courses B.Com Jobs BBA / BBM Jobs BCA Jobs BE Jobs / B.Tech Jobs BSc Jobs Diploma Jobs M.Sc Jobs MBA Jobs / PGDM Jobs MCA Jobs ME Jobs / M.Tech Jobs

January 05, 2017

वार्षिक राशिफल 2017 - ज्योतिष

  webmaster       January 05, 2017

यदि आप अपनी क़िस्मत के छुपे राज़ जानने को उत्सुक हैं, तो पढ़ें एस्ट्रोसेज का 2017 राशिफल। यह राशिफल 2017 वैदिक ज्योतिष के प्राचीन सिद्धान्तों पर आधारित है। इसके द्वारा आपको अपनी अनेक समस्याओं की गुत्थी सुलझाने का मौक़ा मिलेगा। जानिए प्यार, व्यापार-क़ारोबार, स्वास्थ्य और संतान आदि के बारे में क्या कहते हैं आपके सितारे? साथ ही आज़मायें कुछ ख़ास उपाय, जिनमें छुपा है आपकी सभी परेशानियों का हल। आइए, देखते हैं कि 2017 में क्या कहते हैं आपके सितारे पं. नीरज थपलियाल की दृष्टि से... 

मेष राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मेष राशि का चिह्न
सितारे कहते हैं कि इस साल की शुरुआत में आपके पुरुषार्थ और उत्साह में बढ़ोत्तरी होगी। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और आप कुछ लंबी योजनाएँ भी बनायेंगे। हालाँकि आपको अपने ख़र्चों को नियंत्रित करने की ज़रूरत है। आपकी संतान को कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रह सकती है, अतः सावधानी अपेक्षित है। किसी मित्र-सहयोगी की सहायता से आपके बिगड़े हुए कार्य बनेंगे और पिछले किये गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। जून के बाद आपको सफलता मिलने के आसार हैं। किसी निकट भाई-बन्धु के साथ वाद-विवाद से बचें। क्रोध को क़ाबू में रखना उत्तम रहेगा। संतान के किसी विशेष कार्य के बनने से आप अचानक कुछ धन भी ख़र्च कर सकते हैं। इस वर्ष आप कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्त रहेंगे। प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी व आय के साधनों में सुधार होने के योग साल के अंत से हैं। अगर आप व्यापारी हैं तो व्यवसाय में लाभ और उन्नति के मौक़े मिलेंगे, परन्तु धन का व्यय आप अपनी विलासिता पर कर सकते हैं। अतः सचेत रहें।
2017 के भविष्यफल के अनुसार इस वर्ष आप अपने परिश्रम से धन प्राप्त करेंगे। माता-पिता के सहयोग से भी परिस्थिति में परिवर्तन होगा। आप किसी नए कार्य की योजना बनायेंगे, जिससे सफलता मिल सकती है। इस वर्ष आपके तीर्थ यात्रा करने के भी योग हैं। पिछले रुके हुए कुछ काम बनने की भी संभावना है। बढ़ते पुरुषार्थ से आपका आत्मबल विकसित होगा। इस वर्ष आपको भाग्योन्नति के अवसर भी प्राप्त होंगे। प्रेम के मामले में संतुलन बनाकर चलें तो उत्तम रहेगा। अपने प्रिय को वक़्त दें व उनके साथ कहीं घूमने जाएँ । स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतना भी आवश्यक है।

वृष राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृष राशि का चिह्न
ग्रहों की चाल बताती है कि इस साल वृषभ राशि के जातकों को उच्च प्रतिष्ठित लोगों और विपरीत लिंग के लोगों के सहयोग से लाभ मिलेगा। धन का आवागमन सामान्य रूप से होता रहेगा। वाहनादि सुख-सुविधाओं एवं मनोरंजन के कार्यों पर आप अधिक ख़र्च करेंगे। अप्रैल माह से अचानक धन लाभ के योग बनेंगे, मगर आपके ख़र्चों में भी बढ़ोत्तरी होगी। साल के मध्य से आपके बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होगा व आर्थिक स्थिति अच्छी रह सकती है। धन-प्राप्ति के मार्ग खुलने का सौभाग्य भी प्राप्त होगा तथा पराक्रम में बढ़ोत्तरी होगी। आय के नए स्रोत बन सकते हैं। निवेश किए हुए धन का लाभ मिलेगा। शेयर बाज़ार या ज़मीन संबंधी कार्य में पैसा लगाने से फ़ायदा मिल सकता है। फ़िज़ूलख़र्ची पर कंट्रोल कर आप अपनी सेविंग्स और फ़ायदे को बढ़ा सकते हैं। पिता व गुरुजनों से सम्मान, सहयोग प्राप्त होगा।
राशिफल 2017 के मुताबिक़ इस वर्ष आपको परिवार में सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा। संतान-पक्ष से ख़ुशियाँ हासिल हो सकती हैं। जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चलें। आपके लाइफ़ पार्टनर को कुछ शारीरिक परेशानियाँ रह सकती हैं, लेकिन यह समय बहुत छोटा होगा और जल्दी ही ख़त्म हो जाएगा। यदि अभी आप अकेले हैं तो आप किसी नए प्रेम संबंध में पड़ सकते हैं। वहीं पुराने प्रेम संबंधों में मज़बूती आने की संभावना है। साल के अंत से आर्थिक स्थिति अच्छी रह सकती है। आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। निवेश किए हुए धन का लाभ मिलेगा। फ़िज़ूलख़र्ची पर कंट्रोल कर आप अपनी बचत और फ़ायदे को बढ़ा सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, हालाँकि जीवनशैली से संबंधित बीमारियों जैसे गैस, बदहज़मी आदि पर अगर ग़ौर नहीं किया गया तो आने वाले समय में यह आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है। इस साल खान-पान की आदतों पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। बदलते मौसम से होने वाली बीमारियाँ परेशान कर सकती हैं, लेकिन इनसे अधिक घबराने की ज़रूरत नहीं होगी।

मिथुन राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मिथुन राशि का चिह्न
इस वर्ष की शुरुआत में थोड़े उतार-चढ़ाव के बावजूद घर की आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। किसी नए कार्य को आरम्भ करने में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं, लेकिन साल के मध्य में आपको सत्पुरुषों से मिलने का सौभाग्य भी प्राप्त होगा। बनी हुई योजनाएँ भी पूरी हो सकती हैं। अपने ही कार्यों से आप फूले नहीं समायेंगे और विरोधी पक्ष भी गुप्त रूप से आपके गुणों की प्रशंसा करेंगे। ज़मीन संबंधित विवादों से कुछ परेशानी हो सकती है। आप अपनी प्रगति का रहस्य सहयोगी वर्ग को न बताएँ तो बेहतर होगा। कार्यों की सफलता से आप प्रसन्न व उत्साहित रहेंगे। व्यापारिक वर्ग की निराशा आशा में परिवर्तित होगी, इसलिए साहस से आगे बढ़ते रहें। अगर आपके साथ मुक़दमे से जुड़ा कोई विवाद है तो उनसे भी छुटकारा मिल सकता है। नए कार्यों की योजनाएँ बनेंगी, जो सफल रहेंगी। देव, गुरु और विद्वानों के प्रति आपकी भक्ति-भावना जागृत होगी और कार्यों में आ रहे व्यवधान भी समाप्त होंगे। लॉटरी व सट्टे से आपका दूर रहना ही हितकर होगा। अपना लाभ और हक़दारी छोड़ना भी उचित नहीं रहेगा, क्योंकि आपको आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। खोया हुआ विश्वास आप पुनः प्राप्त करेंगे और क़ारोबार में धन लगाने से आपको फ़ायदा मिल सकता है।
वर्ष के अंत में समस्याएँ ख़त्म होती नज़र आएंगी। आय के अन्य स्रोत हासिल होंगे। इस वर्ष यदि आप महँगी वस्तुएँ नक़दी रूप में ख़रीदें तो आपके लिए अच्छा साबित होगा। बिज़नेस में इस साल सोच-समझ कर पैसा लगाएँ। यदि शेयर बाज़ार से जुड़े हैं तो अच्छे लाभ मिलने की उम्मीद बन रही है। आप नयी संपत्ति या वाहन आदि के क्रय में भी निवेश करेंगे। इस साल पैसा आता-जाता रहेगा, लेकिन अधिक समस्या महसूस नहीं होगी। प्रेम-संबंधों में सतर्कता बरतें तो बेहतर रहेगा। अपने पार्टनर पर बेवजह शक़ करने से बचें। अगर आप छात्र हैं तो आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। 2017 का भविष्यकथन इंगित कर रहा है कि कार्य-स्थल पर आपके कार्य में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है, जिससे आप पर काम का दबाव अधिक हो सकता है। ऐसी स्थिति में आपको धैर्य से अपना काम लेना होगा। वर्ष के दूसरे भाग से आपकी सारी परेशानियाँ समाप्त होती दिखाई देंगी। आपको अपनी मेहनत के लिए सम्मान और सराहना मिलने की उम्मीद है। अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने से ज़्यादा लाभ होगा।

कर्क राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि का चिह्न
2017 राशिफल के अनुसार इस वर्ष अप्रैल तक आपको कुछ दिक़्क़तें रह सकती हैं। नौकरीपेशा जातकों को अपने जूनियर्स के साथ तालमेल बनाकर चलना चाहिए। परिवार के लोगों से आपको काफ़ी ख़ुशी मिलेगी और अपने चाहने वालों से आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। अपने परिवार के साथ आप कुछ बेहतरीन समय बिता सकेंगे। अगर आप सावधानी के साथ अपना पैसा लगाएँ तो इस साल धन-प्राप्ति के अच्छे योग हैं। क़ारोबारियों के लिए भी यह वर्ष अच्छा है। जोख़िम भरे कार्यों में धन का निवेश करने से बचें। लेन-देन के मामलों में आपका सावधानी रखना ही उचित रहेगा। जोश में आकर कोई भी निर्णय लेना अच्छा नहीं होगा। साल के मध्य से आपको कुछ शुभ कार्यों में ख़र्च करने का अवसर मिलेगा और पारिवारिक समस्याओं का भी समाधान हो जायेगा।
आप कुछ नए कार्यों की योजनाएँ बनायेंगे, जिनमें सफलता मिलने की संभावना है। सट्टे, लॉटरी जैसे अनैतिक कार्यों से दूर रहें, नहीं तो आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य हर काम में सितम्बर माह से साथ देगा। अगर आप राजनीति में हैं तो यश प्राप्त होगा। नया परिचय मित्रता में बदलने से ख़ुशी मिलेगी। अक्टूबर से नवंबर माह के मध्य तक कोई भी कार्य सोच-समझकर करें वर्ना कई शुभ अवसर हाथ से निकल जाने की संभावना है। जन-संपर्क में बढ़ोत्तरी होती रहेगी और कोई शुभ संदेश मिलने से चिंता का निवारण होगा। आय के नए-नए स्रोत भी आपके सामने आएंगे व कार्यों के प्रति दिलचस्पी बढ़ेगी। लम्बी दूरी की यात्रा करने से बचें। प्रेम संबंधों में मज़बूती आएगी और प्रेमी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके क़ारोबार में प्रगति की संभावना है और कोई रुकी हुई रकम प्राप्त होने से चिंता का निवारण भी होगा। परिवार में सुख-शांति भी बढ़ेगी। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को सफलता अवश्य मिलेगी। साथ ही जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं उनके लिए भी नए अवसर आएंगे।

सिंह राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि का चिह्न
इस वर्ष आपको आर्थिक स्थिति को लेकर ज़्यादा चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। वर्ष के दूसरे भाग में आपकी क़िस्मत और भी तेज़ हो सकती है। कम मेहनत से अधिक आमदनी की संभावना है। अपना बिज़नेस करने वालों के लिए यह साल मुनाफ़ा कमाने वाला साबित हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को सतर्क रहना चाहिए। इस साल शेयर बाज़ार में निवेश करना लाभदायक हो सकता है, जिससे अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना है। हालाँकि इसके लिए वर्ष के मध्य तक का इंतज़ार करना शुभ होगा। संतान को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ़ें रह सकती हैं। वैवाहिक जीवन में तालमेल बनाकर चलें। जीवनसाथी की भावनाओं का आदर करें। छात्रों के लिए यह साल बेहतरीन साबित हो सकता है। इस समय बैंकिंग या प्रबंधन जैसे क्षेत्रों की पढ़ाई के लिए समय अनुकूल है। अगर आपने थोड़ी भी मेहनत की है तो उसका पूरा फल अवश्य मिलेगा। शिक्षकगण आपसे प्रसन्न रहेंगे और परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं। यह वर्ष नौकरीपेशा वालों के लिए भी शुभ होगा। इस राशि के लोग भले ही किसी भी क्षेत्र में कार्यरत क्यों न हों उन्हें सराहना, सहयोग और ऐसी ख़ुशी मिलने की संभावनाएँ बन रही हैं, जिनका वह काफ़ी समय से इंतज़ार कर रहे हैं।
वैदिक ज्योतिष के दृष्टिकोण से आपके द्वारा शुरू किए गए हर काम के समय पर पूरे होने के योग हैं। कोई शुभ कार्य की भूमिका बनने से चिंता का निवारण होगा। साथ ही आपको नौकरी के अलावा अन्य स्रोतों से भी उचित लाभ हो सकता है। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को अच्छे ऑफ़र मिल सकते हैं। साथ ही आप बेहतर मार्केटिंग के बल पर अपने व्यापार से और अधिक मुनाफ़ा कमाने में सक्षम होंगे। सोचा हुआ कार्य समय पर बन जाने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और काम काज में प्रगति होगी। दिमाग़ लगाकर कार्य करने से आप अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे। विरोधी पक्ष से सावधान रहें और उनसे सोच-समझकर व्यवहार करना उत्तम रहेगा। आपका कोई विश्वासपात्र व्यक्ति ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है, अतः सावधानी अपेक्षित है। लंबी यात्राएँ आपके लिए लाभप्रद रह सकती हैं। विशेषतः महिलाओं के लिए यह वर्ष सफलताप्रद हो सकता है। समय अनुकूल है; लाभ उठाने से न चूकें।

कन्या राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कन्या राशि का चिह्न
वर्ष की शुरुआत में आपको आर्थिक स्तर पर सतर्क रहना चाहिए। बिज़नेस में पार्टनरशिप करने के लिए थोड़ा इंतज़ार करें। साथ ही अगर कहीं पैसा निवेश करना चाहते हैं तो भी समय अनुकूल नहीं है। वर्ष की दूसरी छमाही में हालात बेहतर होंगे, उस दौरान किसी निवेश के बारे में सोचना फ़ायदेमंद होगा। पैसों के मामले में पूरी तरह सतर्कता बरतें। छात्रों को पढ़ाई में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं और करियर शुरू करना चाहते हैं, उन्हें काफ़ी अवसर मिलेंगे। मीडिया या कला के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को लाभ हो सकता है। इस साल नौकरी में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। सीनियर्स और बॉस का साथ मिलने के आसार हैं। २०१७ के राशिफल के हिसाब से वर्ष के अंत में प्रमोशन के भी योग हैं। पारिवारिक स्तर पर आपको थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है। जीवनसाथी के लिए समय निकालें व आपसी मतभेद को बातचीत से ठीक करने का प्रयास करें। किसी नए रिश्ते पर एकदम भरोसा न करें तो बेहतर होगा। विरोधी पक्ष आपके ही सहयोग से लाभान्वित होंगे। शुभ व धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। समाज, परिवार व व्यवसाय में आपके गुणों की प्रशंसा होगी।
जो लोग पहले से ही प्रेम बंधन में बंधे हुए हैं, उनके लिए भी यह साल प्यार में सफलता पाने वाला साबित हो सकता है। हालाँकि पार्टनर पर बेवजह शक़ करने और उन्हें समय न दे पाने के कारण कुछ जातकों के रिश्ते ख़राब हो सकते हैं। जिसे नियंत्रित किया जा सकता है, इसलिए अपने प्रेमी पर शक़ करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। इस वर्ष आपकी काफ़ी यात्राएँ होती रहेंगी। इन यात्राओं से आपको लाभ भी प्राप्त होगा। व्यापार से जुड़े व्यक्तियों के लिए व्यवसाय संबंधित विदेश यात्रा होने का प्रबल योग बन रहा है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह न रहें। सात्विक भोजन और नियमित योग करने से परेशानियों से निजात मिल सकती है। वर्ष के अंत में स्वास्थ्य में सुधार होना आरंभ हो जाएगा व आपकी कार्यक्षमता भी विकसित होगी।

तुला राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार तुला राशि का चिह्न
राशि फल 2017 के अनुसार आर्थिक दृष्टिकोण से यह वर्ष अनुकूल रहेगा। वर्ष की शुरुआत में धन-प्राप्ति के योग बने हुए हैं, इसके साथ-साथ पैतृक धन मिलने के भी योग हैं। यदि किसी नये कार्य में धन निवेश करेंगे तो उसमें लाभ प्राप्त होगा। वर्ष के अंत में कोई बड़ा निवेश न करें। यदि निवेश करना पड़े तो बहुत सोच-विचार कर ही निर्णय लें नहीं तो मनोवांछित लाभ की प्राप्ति नहीं होगी। पैसों के लेन-देन में जल्दबाज़ी न करें, मित्रों या किसी भरोसेमंद से धोखा मिलने की आशंका है। प्रॉपर्टी में निवेश से पहले किसी बड़े-बुज़ुर्ग की सलाह आपके लिए फ़ायदेमंद हो सकती है। फ़िज़ूलख़र्ची और कर्ज़ लेने से बचें। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। शत्रु पक्ष की कुचेष्टा आपको संघर्षमय रखेगी क्योंकि शत्रुओं के लिए आप सिरदर्द बन सकते हैं। क़ारोबार में बड़े निवेश से पहले सोच-विचार कर लें। सट्टा व लॉटरी में भी धन लगाने से बचें तो बेहतर रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बनाए रखें। यात्रा आपके लिए लाभप्रद रह सकती है।
नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष सामान्य रहने वाला है। इस दौरान यदि आपको कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा तो किसी प्रकार की हानि भी नहीं होगी। इस साल आपको ख़ुशियाँ अवश्य मिलेंगी। ऑफ़िस में बॉस और सहकर्मियों का पूरा-पूरा साथ मिलने की संभावना है। नौकरी की तलाश में लगे हुए युवाओं को विशेष सफलता मिल सकती है। साथ ही प्रोमोशन और सैलरी में बढ़ोत्तरी के योग भी हैं। छात्रों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। परीक्षाओं में सफलता पूरी तरह मेहनत पर निर्भर होगी। शिक्षकों और किसी बड़े का सहयोग मिल सकता है। प्रेम-संबंधों में सफलता मिलने की संभावना थोड़ी कम प्रतीत होती है। प्रेमी या प्रेमिका के साथ बातचीत करते समय क्रोध न करें। आपको याद रखना चाहिए कि सूझ-बूझ और ठंडे दिमाग़ के साथ काम लेने से रिश्ते ज़रूर क़ामयाब होते हैं। अविवाहितों को अच्छे रिश्ते के लिए और इंतज़ार करना पड़ सकता है, लेकिन समय आने पर अच्छे रिश्ते अवश्य आयेंगे।

वृश्चिक राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि का चिह्न
इस वर्ष आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे। रुपए-पैसों के मामले में बिलकुल भी कोताही न बरतें, क्योंकि जितना कमायेंगे उससे अधिक ख़र्च करने का योग बन रहा है। शुभ कार्यों में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। किसी मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है। इस वर्ष आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है और आपके पराक्रम में भी बढ़ोत्तरी होगी। वैवाहिक जीवन में अगर कोई अड़चनें हैं तो वह भी समाप्त होंगी। आपके लिए हुए निर्णय आपको फ़ायदा पहुँचा सकते हैं। जनसंपर्क में भी आप ज़्यादा-से-ज़्यादा रहेंगे। संतान की सफलता से आप प्रफुल्लित रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को विशेष सफलता मिल सकती है। ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग आपको मिलेगा। छात्र किसी नये पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाह रहे हैं तो समय अनुकूल है। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने का योग है। आपका पारिवारिक जीवन इस वर्ष बेहतरीन रहने वाला है। इस साल भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। नए मित्र बनेंगे।
वैदिक ज्योतिष के मुताबिक़ 2017 में सितारों की चाल व्यापारियों को आय के नए स्रोत दे सकती है। उन्हें इस साल छोटे व्यवसाय से भी अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है। इस वर्ष विदेश यात्रा के योग कम बन रहे हैं, लेकिन व्यवसाय से संबंधित आपकी छोटी-मोटी यात्राएँ होती रहेंगी। अगर साल की शुरुआत में प्रेम संबंधों में कुछ परेशानी आए तो इससे घबराना नहीं चाहिए, क्योंकि प्रेम संबंधों में आपकी पूर्ण सफलता के योग हैं। रिश्तों में अगर कोई ग़लतफ़हमी चल रही है, तो उसे जल्द से जल्द दूर करने से आपको काफ़ी फ़ायदा हो सकता है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें, यह एक अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेहद ज़रूरी है। आपको अपनी जीवनशैली पर ध्यान देना चाहिए। हृदय और पेट संबंधी कुछ परेशानियाँ तंग कर सकती हैं, हालाँकि ये अल्पकालीन होंगी।

धनु राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार धनु राशि का चिह्न
यह वर्ष व्यापारियों के लिए फ़ायदेमंद साबित हो सकता है, परन्तु वर्ष के अंतिम दिनों में थोड़ा सतर्क रहकर निवेश करना चाहिए। किसी भी तरह का फ़ैसला लेने से पहले उसके अच्छे और बुरे परिणामों के बारे में विचार कर लें। साल की पहले छमाही में थोड़ी आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वर्ष के अंत तक यह ख़त्म हो जाएगी। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। छात्रों के लिए यह साल बेहद प्रभावशाली साबित हो सकता है। गूढ़ विज्ञान और मनोविज्ञान से जुड़े छात्रों के लिए समय अनुकूल है। परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के भी पूर्ण योग बने हुए हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी साल बेहतरीन साबित हो सकता है। प्रमोशन के आसार हैं। कार्यस्थल पर बॉस की शाबाशी मिलेगी और आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपके अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव आपके करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। राशिफल 2017 का सुझाव है कि अगर आप अपने सीनियर्स के प्रति अच्छा व्यवहार बनाए रखेंगे तो लाभ अवश्य होगा। यात्रा के दृष्टिकोण से यह वर्ष अच्छा रहेगा। धार्मिक तीर्थ स्थलों के दर्शन करने के भी योग हैं।
इस अवधि में आप अपने परिवार के लोगों के साथ कुछ आनंददायक पल बितायेंगे। माता-पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सरकारी महकमे से लाभ मिलने की संभावना है, जिससे मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। प्रेम संबंधों के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। इस साल लव लाइफ़ में किसी बड़ी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। सब चीज़ें सहज तरीक़े से आती-जाती रहेंगी। रिश्ते को मज़बूत बनाने पर ध्यान देना चाहिए। अगस्त के बाद समय की कमी के कारण लव लाइफ़ में प्यार और रोमांस की कमी महसूस हो सकती है। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए। इस साल फ़ास्ट फ़ूड खाने से कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। पेट की बीमारी होने की भी संभावना है, इसलिए आहार का विशेष ख़्याल रखें। परंतु आपकी कार्य क्षमताएँ अधिक प्रभावित नहीं होंगी।

मकर राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मकर राशि का चिह्न
आर्थिक स्तर पर यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा। आपको अपनी फ़िज़ूलख़र्ची पर क़ाबू रखना चाहिए। याद रखें इस समय बचाए गए पैसे ही आने वाले समय में आपके काम आएंगे। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें, यहाँ तक की परिजनों और सगे-संबंधियों से भी पैसों का लेन-देन पूरी तरह से जाँच-परख कर करें। व्यापारी वर्ग के लिए यह एक सफल साल साबित हो सकता है। पैतृक संपत्ति मिलने या लॉटरी आदि से अचानक धन लाभ के योग बने हुए हैं। यह वर्ष छात्रों के लिए ख़ास साबित हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को काफ़ी अवसर मिलेंगे। प्रमोशन और अच्छी नौकरी के साथ आपको कार्य-स्थल पर पूरा सम्मान मिलने के आसार हैं। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें कुछ समय का इंतज़ार करना चाहिए। वर्ष के अंत में शिक्षा प्राप्ति में आ रहे व्यवधान अवश्य ही कम होंगे व भाग्य साथ देगा। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी विदेश गमन की संभावनाएँ हैं। पारिवारिक स्थिति इस वर्ष सामान्य बनी रहेगी। माता-पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।
आपके धार्मिक तीर्थ स्थलों के दर्शन के योग हैं। मित्र वर्ग आपके सहयोग का आभार मानेंगे और अधिकारी वर्ग भी आपके कार्यों से प्रभावित रहेगा। भविष्यफल 2017 कहता है कि प्रेम संबंधों के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। जो लोग पहले से ही प्रेम संबंधों में बंधे हुए हैं, उनके लिए यह वर्ष अच्छा जाने वाला है। नए प्रेम-प्रसंगों के लिए समय अनुकूल नहीं है। किसी के सामने अपने दिल की बात को रखने की कोशिश ज़रूर करें, लेकिन दबाव न डालें। समय के साथ हो सकता है दूसरी तरफ़ से भी हाँ सुनने को मिले। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें तो बेहतर होगा। सेहत इस वर्ष कुछ गड़बड़ रह सकती है। मौसम के बदलने और ग़लत खान-पान के कारण कुछ छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव से बचने के लिए आपको अधिक-से-अधिक ख़ुश रहने का प्रयास करना चाहिए। हरी पत्तेदार सब्ज़ियों का सेवन आपकी सेहत के लिए जड़ी-बूटी का काम कर सकता है।

कुम्भ राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुम्भ राशि का चिह्न
इस वर्ष अपने ही कार्यों की सफलता से आप फूले न समायेंगे। विरोधी पक्ष आपसे समझौता करने के लिए उत्सुक रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। दूसरों की मदद करने से पहले अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में विचार कर लें। फ़िज़ूलख़र्ची के कारण आपको आने वाले समय में परेशानी हो सकती है। इस समय बचाया गया धन आपको आने वाले समय में फ़ायदा देगा। साल के दूसरे भाग में पैसों के लेन-देन के प्रति बेहद सजग रहना होगा। प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापारियों और बिज़नेस से जुड़े लोगों के लिए यह वर्ष उत्तम साबित हो सकता है। पार्टनरशिप के काम में ईमानदारी बरतें अन्यथा नुक़सान हो सकता है। साल की दूसरी छमाही में बिज़नेस में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं, लेकिन यह अल्पकालीन होंगी। कुछेक परेशानियों को छोड़ दिया जाए तो शेष वर्ष शुभ साबित होगा। 2017 के फलकथन के मुताबिक़ नौकरी से संबंधित किसी भी मामले में यह वर्ष आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। नौकरी में तरक़्क़ी के भी योग हैं, इसलिए मेहनत करते रहें और निराश न हों। नई नौकरी की तलाश में लगे हुए युवाओं को इस वर्ष सफलता अवश्य मिलेगी। करियर में अच्छी शुरुआत मिलने की संभावना है। क़ानून, चिकित्सा, वाणिज्य आदि क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा।
छात्रों के लिए यह साल मिला-जुला हो सकता है। अधिक मेहनत का परिणाम कम मिले तो घबराएँ नहीं, वक़्त आने पर आपको अपने हिस्से की सफलता अवश्य मिलेगी। पारिवारिक निर्णय काफ़ी सोच विचार कर लेने होंगे। आपसी रिश्तों को मधुर बनाए रखने के लिए ज़रूरी है कि आप तालमेल बनाकर चलें। इस वर्ष माँ के साथ आपके संबंध विशेषतः अच्छे रहेंगे। दैनिक जीवन में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण आप जीवनसाथी को अधिक समय नहीं दे पाएंगे; यह बात आपके रिश्तों में खटास डाल सकती है। अपने पार्टनर के लिए समय निकालें और कहीं घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनायें।

मीन राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मीन राशि का चिह्न
इस वर्ष सोच-समझ कर क़दम बढ़ाना उचित रहेगा। अपनी क्षमता से बढ़कर कोई भी निर्णय न लें। लंबी यात्राएँ पूरी तरह सोच विचार कर ही करें। किसी भी नए परिचित व्यक्ति पर एकदम विश्वास न करें। साल के मध्य से आपको आय के नए स्रोत मिलने की संभावना है। अपने विरोधी पक्ष पर आप हावी रहेंगे। ज़्यादा मानसिक श्रम करने से बचें तो बेहतर होगा। अपनी प्रगति का रहस्य सहयोगी वर्ग को न बताएँ। अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के ज़रिए आपकी मुलाक़ात कुछ महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। यदि आप कोई कार्य मेहनत के साथ शुरू करेंगे तो उसका फल अच्छा हो सकता है। कोई पुरस्कार भी आपको मिल सकता है। सकारात्मक दृष्टिकोण आपके लिए बहुत कारगर सिद्ध होगा। दूसरे लोग आपके कामकाज से प्रभावित होंगे। आप कोई नई तकनीक या विधा सीखने की कोशिश भी कर सकते हैं, जिससे आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्यस्थल में तालमेल बनाकर चलना चाहिए। जब तक आपको नई नौकरी न मिले पुरानी नौकरी से इस्तीफ़ा देने के बारे में न सोचें। ऐसा करने से आपको अगली नौकरी के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है। परन्तु इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आपको अच्छी नौकरी नहीं मिलेगी। साल के अंत में आपको अच्छी नौकरी मिलने की संभावनाएँ हैं।
सन् 2017 में ग्रहों की मानें तो आपको परिवार के लोगों के साथ मेल-जोल बढ़ाना चाहिए। दाम्पत्य जीवन के लिए समय निकालें व जीवनसाथी के साथ कहीं सैर पर जाएँ। इससे आपके रिश्तों में मज़बूती आएगी। प्रेम-संबंधों में होने वाली ग़लतफ़हमियों से दूर रहें, वर्ना समस्या हो सकती है। किसी के विषय में राय बनाने में जल्दबाज़ी न करें, इससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुँच सकती है। अपनी सेहत के मामले में भी आपको थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। ग़लत भोजन करने के कारण पेट या रक्त-जनित समस्याएँ हो सकती हैं। खान-पान के प्रति सजग रहकर इन समस्याओं से बचा जा सकता है। अगर आप अपनी जीवनशैली में सुधार लायें तो अच्छा रहेगा।

हमें उम्मीद है कि वर्ष 2017 का यह राशिफल आपको आने वाली घटनाओं के प्रति सचेत करेगा और सही मार्ग चुनने में आपका सच्चा मार्गदर्शक साबित होगा। आप सभी का कल्याण हो!

Read more .. http://www.astrosage.com/2017/rashifal2017.asp

logoblog

Post Your Article


if you have any information regarding Job, Study Material or any other information related to career. you can Post your article on our blog. Click here
For Advertisment email us at talkduo@gmail.com
or Contact at 7909072930 How To Join Modicare and Become Modicare Consultant ?

Thanks for reading वार्षिक राशिफल 2017 - ज्योतिष

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment