बिहार में बेल्ट्रोन में संविदा पर काम कर रहे कम्प्यूटर ऑपरेटरों के लिए खुशखबरी, 60 साल के लिए नौकरी हुई पक्की। हर साल बढ़ेगा 10% मेहताना।

बिहार में बेल्ट्रोन में संविदा पर काम कर रहे कम्प्यूटर ऑपरेटरों के लिए खुशखबरी, 60 साल के लिए नौकरी हुई पक्की। हर साल बढ़ेगा 10% मेहताना ।

ऑपरेटर समेत अन्य आउटसोर्स कर्मियों को मिलेगा नियमित जैसा लाभ 
पटना. राज्य सरकार ने सचिवालय और अन्य कार्यालयों में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर समेत ठेके पर बहाल सभी वर्गों के कर्मियों को नियमित कर्मियों जैसा लाभ और सुविधाएं देने का निर्णय लिया है. बेल्ट्राॅन से बहाल होकर आनेवाले इन सभी कर्मियों को सभी तरह की सुविधाएं देने के लिए इन्हें संविदा पर कार्यरत शिक्षक, एएनएम समेत अन्य कर्मियों की तरह ही सेवा शर्त तैयार करते हुए कई सुविधाएं दी गयी हैं. अब उन्हें नौकरी जाने का खतरा नहीं होगा. उन्हें अब एक वर्ष के लिए कांट्रैक्ट पर तैनात किया जायेगा. पहले यह अवधि छह महीने थी. एक वर्ष बाद अगर इनके खिलाफ किसी तरह की शिकायत या अनियमितता नहीं मिलती है, तो इनका कांट्रैक्ट स्वत: रिन्युअल हो जायेगा. इसकी तरह इनकी सेवा 60 वर्ष की उम्र तक खुद-ब-खुद बढ़ती जायेगी. इसके बाद ये नियमित सरकारी कर्मचारियों की तरह ही रिटायर हो जायेंगे. 
 
इसके अलावा प्रत्येक वर्ष इनके वेतन में 10% की बढ़ोतरी होगी. महिला संविदा कर्मियों को तत्काल दो महीने तक का सवैनिक मातृत्व अवकाश की सुविधा मिलेगी. आकस्मिक अवकाश (सीएल) की सुविधा भी मिलेगी. जो कर्मी जिलास्तरीय कार्यालयों या ऐसे कार्यालयों में काम करते हैं, जहां का कार्य दिवस छह दिनों का होता है, उन्हें साल में 15 दिनों का सीएल मिलेगा.









Post a Comment

0 Comments